अब दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में लगेगी वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा की 'अदालत'

अब दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में लगेगी वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा की


डीडीसीए चुनाव जीतकर वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा  दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बन गए हैं। रजत शर्मा ने पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 वोट से हराया। चुनाव में रजत शर्मा को 1,531 वोट मिले जबकि मदन लाल को 1,004 वोट ही मिल पाए। मुकाबले में खड़े तीसरे उम्मीदवार वकील विकास सिंह को महज 232 वोट मिले। 


बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना को चुनाव से बड़ा झटका लगा क्योंकि उनकी पत्नी शशि राकेश बंसल से उपाध्यक्ष पद का चुनाव हार गयीं। राकेश डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष स्नेह बंसल के छोटे भाई हैं। राकेश ने शशि को 278 वोट से हराया। उन्हें 1,364 जबकि शशि को 1,086 वोट मिले। हार के साथ डीडीसीए में खन्ना के लिए अब रास्ते बंद हो सकते हैं जहां करीब तीन दशकों से उनका वर्चस्व रहा है। रजत शर्मा और उनके पैनल की उम्मीदवारी को सत्तारूढ़ दल के एक बड़े नेता का समर्थन हासिल था और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी उनका पुरजोर समर्थन कर रहे थे। बत्रा पूर्व में डीडीसीए के कोषाध्यक्ष रहे हैं। 


डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजनिक ना करने की शर्त पर पीटीआई से कहा , ‘‘ शर्मा को एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री का समर्थन मिलने के साथ ही किसी दूसरे उम्मीदवार के चुनाव जीतने की कोई संभावना ही नहीं थी।